कैसा होता अगर अखंड भारत आज भी होता ? Akhand Bharat in Hindi

  • अखण्ड भारत का सबसे बड़ा Highway कौन सा होता ? Akhand Bharat in Hindi

 

इन 7 देशों में आज सबसे लंबा हाईवे भारत में ही है जिसे NH44 कहते हैं, जो कश्मीर से शुरू होकर कन्याकुमारी तक जाता है जिसकी लंबाई 3745 किलोमीटर है। लेकिन अगर अखंड भारत होता तो NH44 इस का सबसे लंबा हाईवे नहीं होता।

 

अगर अखंड भारत होता तो शायद एक हाईवे ऐसा होता जो “अफगानिस्तान के काबुल से शुरू होकर कोलकाता” तक जाति। जिसकी लंबाई लगभग 4877 किलोमीटर तक होती है यानि NH44 से काफी बड़ा।

 

  • अखंड भारत का IPL कैसा होता है ?

 

अभी भारत के IPL टीम में 8 टीमें खेलती है लेकिन अगर अखंड भारत होता तो IPL में कुछ ज्यादा ही टीम होते। एक अनुमान लगाते हैं भारत की 8 टीम, पाकिस्तान की लगभग 3 टीम, श्रीलंका की 2 टीम, नेपाल से 1 टीम, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 2, 2 टीम।

यानी अखंड भारत के IPL में कुल 18 टीम खेलती। अभी IPL में लगभग डेढ़ महीने निकल जाते हैं लेकिन अगर 18 टीम होती तो 3 महीने से भी ज्यादा लग जाते।

 

  • अखंड भारत का ASIA CUP कैसा होता ?

 

अब अगर ASIA CUP की बात करें तो अभी ASIA CUP में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और इस साल तो अफगानिस्तान भी खेल चुका है। लेकिन अगर अखंड भारत अभी भी होता तो क्रिकेट के इतिहास में ASIA CUP कभी नहीं होता।

 

लेकिन क्रिकेट के सबसे बड़े संग्राम एक दिवस विश्व कप (Oneday World Cup) का क्या होता ? अभी तक हमारे पास सिर्फ 2 ही विश्वकप हैं लेकिन अगर अखंड भारत होता तो शायद 4/5 विश्वकप हमारे पास होते ।।

 

 

  • अखंड भारत का फिल्में कैसी होती है ?

 

वैसे हमारी भारतीय फ्लिम इंडस्ट्री (Indian Flim Industry) पुरे दुनिया भर में मशूर है। हमारे बॉलीवुड, टॉलीवुड और बाकि सभी भाषाओं के फिल्मो को ज्यादातर देशो में पसंद किया जाता है। लेकिन हमारे पास फिल्मे रिलीज़ करने के लिए स्क्रीन कम पर जाती है।

 

तो अगर अखंड भारत होता तो हमारे पास स्क्रीन भी ज्यादा होती और इससे हम ओर ज्यादा मात्रा में फ्लिम रिलीज़ कर पाते। फिल्मो में हमे कुछ और नए कलाकारों को भी देखने को मिलता। ओर तो ओर राजामौली सर को अपनी बाहुबली 2/3 और भाषाओं में Dubbing करना पढता।

 

लेकिन इसी के साथ साथ कुछ यादगार फ्लिमे शायेद हम कभी नही देख पाते जैसे ग़दर एक प्रेम कथा, वीर – ज़ारा, बजरंगी भाईजान, बॉर्डर जैसी फिल्में।

 

अगर आप सिनेमा देखते है और देखना पसंद करते है तो आपको यह आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए।।।

 

 

इसी के साथ मैं यह लेख ””कैसा होता अगर अखंड भारत आज भी होता ? Akhand Bharat in Hindi”‘ समाप्त कर रहा हु। तो अब पता चला, कुछ हद तक ऐसा ही होता अगर अखंड भारत आज भी होता। लेकिन आपको तो पता ही होगा “हर सिक्के के दो पहलु होते है”

मतलब अगर कुछ अच्छा होता तो उसके उल्टा कुछ बुरा भी तो होता। जैसे अगर इतनी मात्रा में अलग अलग धर्मो के लोग एक साथ रहते तो इसका गलत प्रभाब भी पढ़ता। कोई कहता हमारा राष्ट्र गान यह होना चाहिये तो कोई कहता नही वो होना चाहिये। कोई कहता हमारे देश का नाम यह होना चाहिये तो कोई कहता नही वो होना चाहिये।

 

ऐसे ही हर मुद्दों को लेकर हमारे आपस में ही मतभेद होते, जिससे मर-पिट, दंगा-फसाद होने के संभाबना ज्यादा होती।

 

ऊपर से इतने सारे लोगो को अच्छा खाना देना, अच्छी शिक्षा देना, दवाई उपलब्ध करवाना और Specially नौकड़ी देना मुश्किल या कहलो असंभव हो जाता।

 

वैसे मैंने बोहुत से मुद्दों के ऊपर तो कुछ बताया ही नहीं, जैसे हमारा GDP, साक्षरता दर कितना होता ? कश्मीर और चीन की परिस्थिति कैसी होती।।

 

अगर आपको यह आर्टिकल (Akhand Bharat in Hindi) पसंद आती है तो इसे अपने दोस्तों के साथ Facebook, Whatsapp पर Share करे और यदि इससे जुड़े कोई तथ्य बताना चाहते है तो नीचे Comments में जरूर बताइये।

 

इस आर्टिकल में दिये गये जानकारी ज्यादातर Wikipedia, Internet, Youtube, Books से ली गयी है।

 

DISCLAIMER:- यह Article (Akhand Bharat in Hindi) बस एक कल्पना मात्र है और केबल मनोरंजन के लिए है। जिसका वास्तविकता से कोई संबंध नहीं है। इस Article को जरिये मैंने सभी सातो देशो के आंकड़े और तथ्य को जोड़ कर आपके के सामने पेश करने की कोशिश की है। इस Article के द्वारा किसी भी जाति, धर्म, बर्न के लोगों को ठेस पहुंचाना मेरा उद्देश्य नहीं है।

पढ़ने के लिये शुक्रिया..

“THE END”

Share Now

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!